सांचौर में पर्यवेक्षक ने टटोली कार्यकर्ताओं और कांग्रेस दावेदारों की नब्ज


-पर्यवेक्षक बोले : मैं यहां कोई टिकट बांटने नहीं बल्कि संगठन को मजबूत करने आया हूं

अमृत सोलंकी सांचौर

सांचौर। विधानसभा चुनाव की दस्तक के साथ ही सांचौर विधानसभा क्षेत्र में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है। यहां कांग्रेस की नबज टटोलने के लिए पर्यवेक्षक रघु भाई देसाई गुरूवार दोपहर पीडब्लयूडी डाक बंगला पहुंचे। जहां दावेदारों ने सांचौर विधानसभा सीट के लिए अपनी अपनी दावेदारी जताई। पीडब्लयूडी डाक बंगला में कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए पर्यवेक्षक पर्यवेक्षक रघु भाई देसाई कहा कि कांग्रेस एक लोकतांत्रिक पार्टी है, जिसमें जनता व नेताओं की बात सुनी जाती और चर्चा की जाती है। बहुत सारे तरीकों से जांच की जाती है। जिसकी इमेज अच्छी हो और वह पार्टी का सच्चा कार्यकर्ता हो। इन सभी बातों की ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के द्वारा जांच की जाती है। इसके बाद ही पार्टी टिकट जारी करता है। उन्होंने कहा कि मैं यहां कोई टिकट बांटने नहीं बल्कि संगठन को मजबूत करने आया हूं। यहां से भी कांग्रेस प्रत्याशी जीतना चाहिए इन सभी प्रयासों को हम देखने आए हैं। उन्होंने कहा कि अलग-अलग उम्मीदवारी जताना अंर्तकलह नहीं है। घर में चार बर्तन होते हैं तो वह आपस में खड़कते हैं तो उसका यह मतलब है बर्तन को फेंक दिया जाए। इसलिए जितने भी दावेदार आए हैं उनकी शांतिपूर्वक बात सुनी जाएगी। इसके बाद ही आगे कोई निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं की नबज टटोली ओर जीत के लिए चुनावी मंत्र दिया। कार्यकर्ताओं से आपसी मतभेद भूलाकर एकजुट होकर चुनाव में अपनी सहभागिता निभाने का आह्वान किया। प्रभारी पीसीसी शिवप्रसाद मीणा ने कार्यकर्ताओं से कांग्रेस की नीतियां जनता के बीच ले जाने का आह्वान किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से बूथ स्तर तक जाकर आमजन को योजनाओं का लाभ दिलाने और सरकार की उपलब्धियां दिलाने के लिए अवगत कराया। श्रम एवं राजस्व राज्यमंत्री सुखराम विश्नोई ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

चुनाव पर किया मंथन, दावेदारों से लिया फीडबैक

विधानसभा चुनावों में टिकट फाइनल करने को लेकर कांग्रेस पार्टी ने पूरी मेहनत शुरू कर दी है। विधानसभा चुनाव को लेकर पर्यवेक्षक रघु भाई देसाई सांचौर के डाक बंगले में पहुंचकर फीडबैक लिया। डाक बंगला परिसर में कांग्रेसियों का जमावड़ा रहा मुलाकात का सिलसिला यूं ही चलता रहा।

पर्यवेक्षक के समक्ष जताई दावेदारी

पीडब्लयूडी डाक बंगला के बंद कमरे में पर्यवेक्षक रघु भाई देसाई ने प्रमुख नेताओं एवं पदाधिकारियों से मुलाकात करते हुए आगामी चुनावों में कांग्रेस पार्टी की जीत कैसे हो इस पर मंथन किया। सुत्रों के मिली जानकारी के अनुसार श्रम एवं राजस्व राज्यमंत्री सुखराम विश्नोई, पूर्व विधायक हीरालाल विश्नोई, जयंतीलाल विश्नोई, गौरव सारण एवं मोहन कुमार विश्नोई ने बंद कमरे में पर्यवेक्षक के समक्ष दावेदारी जताई।

लगाए जिंदाबाद के नारे

पीडब्लयूडी डाक बंगले के बाहर पर्यवेक्षक रघु भाई देसाई के सामने गौरव सारण के समर्थकों ने जिंदाबाद के नारे लगाए। वहीं इस दौरान एक बार माहौल हल्का सा गर्माया। मगर बाद में माहौल शांत हो गया। डाक बंगले में आने के बाद समर्थक शांत हो गए। जिसके बाद डाक बंगला के एक कमरें में एक-एक दावेदारों से फीडबैक लिया। वहीं प्रमुख नेताओं एवं पदाधिकारियों से भी बंद कमरे में मुलाकात करते हुए आगामी चुनावों में कांग्रेस पार्टी की जीत कैसे हो इस पर मंथन किया गया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!