साईकिल रैली निकालकर मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान के लिए किया गया जागरूक


जालोर। विधानसभा आम चुनाव-2023 के संबंध में स्वीप के तहत शनिवार को उपखण्ड व तहसील स्तर पर साइक्लिथॉन (साईकिल रैली) का आयोजन कर मतदाताओं को जागरूकता का संदेश दिया गया।साईकिल रैली में विभिन्न विभागों में कार्यरत समस्त कार्मिक, पुलिस विभाग के जवान, एनसीसी, स्काउट विद्यार्थियों, आम नागरिकों द्वारा विधानसभा आम चुनाव-2023 को लेकर शत-प्रतिशत मतदान का संदेश दिया गया।सायला, भीनमाल, रानीवाड़ा व बागोड़ा उपखण्ड मुख्यालयों पर बाईक रैली एवं साईकिल रैली निकालकर मतदाताओं को 25 नवंबर को मतदान करने एवं सभी मतदाताओं को इसके लिए जागरूक करने का संदेश दिया गया।सायला में उपखण्ड अधिकारी ताराचंद वैंकट व तहसीलदार हीरसिंह चारण ने हरी झण्डी दिखाकर बाईक रैली को रवाना किया वही भीनमाल में उपखण्ड अधिकारी पूनम चौधरी, तहसीलदार रामसिंह राव व विकास अधिकारी मूलेन्द्र सिंह ने साईकिल रैली को हरी झण्डी दिखाई।स्वीप गतिविधियों के तहत आयोजित साईकिल रैली में युवाओं ने बड़ी संख्या में भाग लेकर आमजन को मतदान के प्रति जागरूक किया।

समझदार मतदाता कौन’ खेल के माध्यम से मतदान प्रक्रिया समझाकर दिलाई मतदान की शपथ
स्वीप गतिविधियों के तहत शनिवार को जालोर व आहोर ब्लॉक में ग्रामीणों को ’समझदार मतदाता कौन’ खेल के माध्यम से मतदान की प्रक्रिया समझाते हुए जागरूक किया गया। खेल के माध्यम से विधानसभा आम चुनाव-2023 में 25 नवंबर को शत-प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करने के साथ ही मतदान की शपथ दिलवाई गई। वही स्थानीय भाषा में प्रश्नोत्तरी कर ग्रामीणों को मतदान की संपूर्ण प्रक्रिया समझाई गई।

चित्रों व कार्टून फिल्म के माध्यम से वोटिंग प्रक्रिया समझाई
स्वीप गतिविधियों के तहत सामतीपुरा में आयोजित

जागरूकता कार्यक्रम में राजीविका डीपीएम चिदंबरा परमार द्वारा पीपीटी द्वारा चित्रों व कार्टून फिल्म के माध्यम से ग्रामीण महिलाओं को वोटिंग प्रक्रिया समझाते हुए 25 नवंबर को शत-प्रतिशत मतदान करने की बात कही।

मानव श्रृंखला बनाकर ग्रामीणों को मतदान के लिए किया जागरूक
आवासीय विद्यालय हरियाली के बच्चों द्वारा मानव श्रृंखला बनाकर मतदान करने के प्रति जागरूक किया गया।
इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी, बीएलओ उपस्थित रहे।

मतदान करने की दिलाई शप


शनिवार को आयोजित स्वीप गतिविधियों के तहत सायला पंचायत समिति में ग्रामीणों को मतदान की शपथ दिलाई गई।
इस अवसर पर पंचायत समिति कार्मिक सहित बड़ी संख्या में आम जन उपस्थित रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!