सांसद देवजी पटेल के प्रयास लाये रंग, सांचौर शहर में एलिवेटेड हाईवे की स्वीकृति जारी


सांसद पटेल ने प्रधानमंत्री मोदी एवं नितिन गडकरी का जताया आभार

सांचौर। जालोर-सिरोही लोकसभा सांसद देवजी एम. पटेल के प्रयास से सांचोर शहर में नेशनल हाईवे-68 पर एलीवेटेड हाईवे निर्माण हेतु राषि 365 करोड़ रूपये की स्वीकृतिजारी कर निविदा आमंत्रित की गई है।गौरतलब है कि सांसद पटेल ने सितम्बर 2023 को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर बताया था कि सांचौर शहर से होकर राष्ट्रीय राजमार्ग सं0 68 जो कि पंजाब-बाडमेर-सांचौर-गुजरात गुजर रहा है, सांचौर शहर में इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो मुख्य सड़क रानीवाड़ा-सांचौर मार्ग एवं अन्य मुख्य सडक क्रॉस कर रही है। जहां पर ये दोनों सड़कें राष्ट्रीय राजमार्ग को क्रॉस करती है, वहां पर भारी वाहनों एवं स्थानीय वाहनों का अत्यधिक दबाव रहता है। जिसके कारण अक्सर दुर्घटनाएं घटित होती रहती है, पिछले एक वर्ष में कई लोगों की मृत्यु हो चुकी है। ये दोनों सडकें राष्ट्रीय राजमार्ग से सांचौर में प्रवेश करने के लिए मुख्य सड़कें है। सांचौर शहर की आबादी राष्ट्रीय राजमार्ग सं.68 के दोनों तरफ बसी हुई है। उक्त ब्लैक स्पॉट के स्थान पर जल्द एलिवेटेड हाईवे रोड का निर्माण करवाने के बारे में अवगत करवाया था।सांसद की पटेल की मांग पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने तत्काल कार्यवाही करते हुए डीपीआर की सैद्धांतिक स्वीकृति जारी की गई एवं जल्द इस समस्या के निस्तारण के लिए सांचोर शहर में एलीवेटेड हाईवे निर्माण का आश्वस्त किया गया था।5 दिसम्बर 2023 को सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने नेशनल हाईवे-68 पर सांचोर शहर में एलीवेटेड हाईवे निर्माण की निविदा आमंत्रित की गई है तथा आगामी 23 जनवरी, 2024 को निविदा खोली जायेगी।

सांचौर शहर में इस प्रकार होगा एलीवेटेड हाईवे का निर्माण

सांसद देवजी पटेल ने बताया कि सांचोर शहर में ट्राफिक एवं सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए नेषनल हाईवे 68 पर धर्मकांटा कॉलोनी से अमृतसर-जामनगर भारतमाला परियोजना गरडाली तक 6.20 किमी निर्माण किया जायेगा, जिसमें मुख्य शहर में एलीवेटेड हाईवे का निर्माण किया जायेंगा।

सांसद पटेल ने प्रधानमंत्री मोदी एवं नितिन गडकरी का जताया आभार

सांसद देवजी पटेल ने सांचोर शहर में ट्राफिक एवं सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए नेशनल हाईवे 68 पर एलीवेटेड हाईवे निर्माण की स्वीकृति जारी करने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का स्थानीय लोगों की ओर से आभार जताया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!