सांचौर में जीवाराम चौधरी व दानाराम चौधरी ने 31 को बुलाई महापंचायत


-शहर के हाड़ेचा रोड़ स्थित श्री गुरू राजेन्द्र नगर परिसर में आयोजित होगी महापंचायत

सांचौर। प्रदेश भाजपा द्वारा सांचौर विधानसभा सीट से जालोर सिरोही लोकसभा सांसद देवजी एम पटेल को प्रत्याशी घोषित होने के बाद से नाराज चल रहे संभावित तौर पर टिकिट के प्रबल दावेदार जीवाराम चौधरी तथा दानाराम चौधरी ने संयुक्त रूप से एकजूट होकर महापंचायत बुलाई है, महापंचायत से पूर्व दोनों राजनीतिज्ञों के समर्थकों ने 36 कौम का स्वाभिमान अमर रहे का नारा भी बुलंद किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जीवाराम चौधरी व दानाराम चौधरी ने 31 अक्टूंबर को शहर के हाड़ेचा रोड़ स्थित श्री गुरू राजेन्द्र नगर परिसर में महापंचायत का आयोजन रखा है, ज्ञात रहे कि पिछलें तीन-चार दिनों से शांति होने के बाद बुधवार शाम को अचानक महापंचायत बुलाने का ऐलान करते ही भाजपा प्रत्याशी के सामने मुश्किलें खड़ी कर दी है। जैसे ही महापंचायत बुलाने का ऐलान किया गया तो सोशल मीडिया पर चर्चा प्रारंभ हो गई, सूत्रों के अनुसार महापंचायत में जीवाराम चौधरी या दानाराम चौधरी दोनो में से किसी एक के निर्दलीय चुनाव लडऩे की घोषणा हो सकती है। भाजपा में प्रत्याशी देवजी पटेल के नाम की घोषणा के बाद जीवाराम चौधरी एवं दानाराम चौधरी दोनों एकजुट होकर जयपुर हाईकमान के पास गए थे तथा टिकट पर पुनर्विचार किए जाने की की मांग करी थी लेकिन संतोषजनक प्रतिक्रिया नहीं मिलने के कारण दोनों नेता एक साथ गांव-गांव ढ़ाणी-ढाणी जाकर लोगों के बीच में जा रहे थे, भाजपा की टिकट पर पुनर्विचार नही करने की बात सामने आने के बाद अब दोनों नेताओं ने 31 अक्टूंबर को महापंचायत बुलाने का निर्णय लिया हैं। जानकारी के अनुसार दोनो नेताओं ने बुधवार को कई भाजपा पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से चुनाव लडऩे पर चर्चा करी थी जिसके बाद कई पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने दोनों नेताओं को मिलकर चुनाव लडऩे की बात पर सहमति जताई, अब दोनों नेताओं ने महापंचायत बुलाने का निर्णय ले लिया हैं,हालांकि अभी भी दोनों नेताओं के समर्थकों में असमंजस की स्थिति बनी हुई हैं और कहा जा रहा है कि इस महा पंचायत के बाद कौनसा नेता चुनावी मैदान में खड़ा होगा।

टिकट काटने के बाद भी लोगों के बीच रहे दोनो नेता

भाजपा की ओर से देवजी एम पटेल को टिकट देने के बाद भी पूर्व विधायक जीवाराम चौधरी ओर दानाराम चौधरी दोनो नेता प्रतिदिन बैठकों एवं कार्यक्रमों में शामिल हुए। वहीं कई दिनोंं से लगातार दोनो नेता प्रतिदिन लोगों के हालचाल पूछने पहुंचे तथा लोगों के बीच में जाकर टिकट पर मंथन भी किया। दोनो नेता एक ही गाड़ी में लोगों के घर जा रहे है तथा हालचाल पूछ रहे है। फिर भी पार्टी द्वारा अभी तक टिकट पर मंथन नही किए जाने के बाद अब दोनो नेताओं ने महापंचायत बुलाने का निर्णय लिया हैं।

बैठक बुलाकर लिया निर्णय

सुत्रों के अनुसार बुधवार शाम को भाजपा पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं व समर्थकोंं से चुनाव लडऩे एवं महापंचायत बुलाने पर चर्चा की। जिसके बाद पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं तथा समर्थकोंं ने कहा कि दोनों नेता एकजुट होकर चुनाव लड़े तो सभी ने सहमति दी। जिसके बाद दोनों नेताओं ने चर्चा कर महापंचायत बुलाने का निर्णय लिया। महापंचायत में चुनाव लडऩे के लिए जनता के बीच में चर्चा की जाएगी। जिसके बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा।

महापंचायत में होगा निर्णय

अभी तक भाजपा प्रत्याशी देवजी एम पटेल एवं कांग्रेस प्रत्याशी सुखराम विश्नोई दोनों दिग्गजों के बीच रोचक मुकाबला होने के आसार नजर आ रहे हैं लेकिन अगर तीसरा मोर्चा चुनावी दंगल में उतरता है तो 2008 की भांति त्रिकोणीय मुकाबले की संभावना बन जाएगी, चुनावों में दानाराम चौधरी एवं पूर्व विधायक जीवाराम चौधरी की रणनीति क्या होगी उसका फैसला अब 31 अक्टूबर को होने वाली महापंचायत के बाद ही पता चलेगा। सम्भवतः उसके बाद ही आगे की रणनीति तय की जाएगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!