मतदाता जागरूकता गीत एवं रैली के माध्यम से आमजन को शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए किया प्रेरित


-नर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार स्वीप गतिविधियों के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन
सांचौर। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार स्वीप गतिविधियों के तहत गुरुवार को जिला मुख्यालय स्थित पंचायत समिति परिसर से मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। मतदाता जागरूकता रैली शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए गंतव्य स्थान विवेकानंद सर्किल पहुंच आमजन को शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित किया। तत्पश्चात सांचौर शहर के मुख्य बाजार स्थित विवेकानंद सर्किल पर आयोजित हुए कार्यक्रम में लोक गायक अमीन खां मय समूह ने सुरीली आवाज एवं कर्णप्रिय संगीत से ओतप्रोत मतदाता जागरूकता गीत को आमजन के समक्ष प्रस्तुत किया। इस अवसर पर मतदाता जागरूकता गीत एवं स्लोगन के माध्यम से आमजन को आगामी 25 नवंबर को विधानसभा आम चुनाव 2023 में शत-प्रतिशत मतदान हेतु प्रेरित किया गया। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर चंद्रशेखर भंडारी ने जिले में स्वीप गतिविधियों के तहत मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही है। गांव गांव पहुंचकर लोकतंत्र के महापर्व चुनाव में शामिल होकर मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान करने हेतु प्रोत्साहित किया जा रहा है। इस दौरान जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी रणजीत, नगर परिषद आयुक्त श्रवणराम चौधरी, विकास अधिकारी अणदाराम, सहायक विकास अधिकारी मानसिंगाराम सोलंकी, अतिरिक्त विकास अधिकारी सुनील कुमार, अरविंद पूनिया सहित राजीविका के स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाएं एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

मतदाता जागरूकता रैली निकाली
निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार स्वीप गतिविधियों के तहत जिला मुख्यालय स्थित पंचायत समिति परिसर से मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। मतदाता जागरूकता रैली शहर के दरबार चौक, मुख्य बाजार, सब्जी मंडी, विवेकानंद सर्किल सहित मुख्य मार्गों से होते हुए गंतव्य स्थान विवेकानंद सर्किल पहुंच आमजन को शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आने वाले समय में आप वोट डालने जरूर जाएं। आप अपने मत का प्रयोग करें। इसके अलावा रैली में शामिल अन्य कर्मचारियों ने हाथ में बैनर पोस्टर लिए लेकर लोगों से मतदान करने की अपील कर रहे थे।

लोकगीतों के माध्यम से मतदाता जागरूकता अभियान
लोकतांत्रिक शासन प्रणाली में चुनाव का सबसे विशेष महत्व है। चुनावी प्रक्रिया में सबसे महत्वपूर्ण कड़ी मतदाताओं की होती है। वोटरों को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए निर्वाचन आयोग के स्वीप कार्यक्रम के तहत लोक गायक अमीन खां मय समूह ने सुरीली आवाज एवं कर्णप्रिय संगीत से ओतप्रोत मतदाता जागरूकता गीत को आमजन के समक्ष प्रस्तुत किया। मतदाता जागरूकता अभियान गीतों के माध्यम से मतदाताओं को मतदान की प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रेरित कर रही हैं।

वीएचए एप्प के माध्यम से मतदान हेतु किया जागरूक
जिला मुख्यालय स्थित पंचायत समिति परिसर में स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं को वीएचए एप्प के माध्यम से निर्वाचन से जुड़ी जानकारी के बारे में अवगत कराया गया। इस अवसर पर सहायक विकास अधिकारी मासिंगाराम सोलंकी ने बताया कि वीएचए एप्प के माध्यम से वोटर लिस्ट में अपना नाम देखने एवं आगामी 27 अक्टूबर तक वोटर लिस्ट में नाम जोड़ने हेतु प्रेरित किया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!