छात्र-छात्राओं एवं जिला प्रशासन के मध्य हुआ संवाद


मिशन 2030 कार्यक्रम का जिला स्तरीय समारोह हुआ आयोजित

सांचौर। राज्य सरकार के कार्यक्रम मिशन 2030 के संबंध में मंगलवार को राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में जिला स्तरीय संवाद समारोह आयोजित हुआ।कार्यक्रम में जिला प्रशासन एवं कालेज तथा स्कूल के छात्र-छात्राओं के मध्य संवाद हुआ जिसमें स्कूल व कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने राजस्थान राज्य के विकास की दिशा में सुझाव एवं परामर्श जिला प्रशासन के समक्ष रखें।
इस अवसर पर जिला कलेक्टर पूजा पार्थ ने कहा कि जिले के युवा मिशन 2030 कार्यक्रम के तहत राजस्थान राज्य के विकास में अपनी अहम भूमिका निभाएं तथा कार्यक्रम के तहत लॉन्च की गई वेबसाइट पर अपने सुझाव व परामर्श सबमिट करें। उन्होंने कहा कि राजस्थान राज्य के सुनहरे भविष्य के लिए जिले के युवा अपनी भागीदारी निभाते हुए इस कार्यक्रम में अधिक संख्या में भाग लेते हुए परामर्श व सुझाव दे।कार्यक्रम में जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी गौतम चौधरी ने बताया कि राज्य सरकार के मिशन 2030 कार्यक्रम के तहत तैयार होने वाले विजन डॉक्युमेंट के लिए जिले के हितधारकों, सरकारी कार्मिकों, गीग वर्कर्स एवं आमजन से सुझाव एवं परामर्श लिए जाएंगे।इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर चंद्रशेखर भंडारी, उपखंड अधिकारी सांचौर बद्रीनारायण बिश्नोई, नगर परिषद आयुक्त श्रवण राम चौधरी, विकास अधिकारी मसिंगराम सोलंकी सहित अधिकारी-कार्मिक, शिक्षक गण, छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे

छात्र-छात्राओं एवं जिला प्रशासन के मध्य हुआ संवाद

राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में जिला स्तरीय संवाद समारोह में छात्र दिनेश कुमार ने कहा कि जिलेभर में डिजिटल शिक्षा को बढ़ावा मिले तथा स्मार्ट क्लासेस के माध्यम से शिक्षण गतिविधियां आयोजित की जाए।छात्रा सोनी ने कहा कि जिले में आत्मरक्षा केंद्र खोला जाए जिसके फल स्वरुप महिलाओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग मिले। छात्र ओम प्रकाश ने कहा कि जिले में अभियान चला कर यातायात नियमों से आमजन को शिक्षित किया जाए जिसके फल स्वरुप सड़क दुर्घटनाओं पर रोकथाम लगे।

मिशन 2030 के तहत सरकारी विभाग के कार्मिकों का हुआ संवाद

मिशन 2030 कार्यक्रम के तहत मंगलवार को पंचायत समिति सभागार में जिला कलेक्टर पूजा पार्थ की अध्यक्षता में संवाद कार्यक्रम आयोजित हुआ। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न सरकारी विभागों के कार्मिकों ने राजस्थान राज्य के विकास के लिए तैयार होने वाले विजन डॉक्यूमेंट 2030 के तहत परामर्श एवं सुझाव रखें।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!