स्वीप गतिविधियों के तहत जिला स्तरीय कार्यक्रम में 2 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने मानव श्रृंखला बना दिया जन जागरूकता का संदेश


25 नवंबर को मतदान में अपनी शत-प्रतिशत सहभागिता निभाएं : जिला निर्वाचन अधिकारी

जालोर 17 अक्टूबर। लोकतंत्र के महापर्व पर जन जागरूकता को लेकर जालोर शहर के विभिन्न राजकीय एवं निजी विद्यालयों व महाविद्यालयों के विद्यार्थियों, एनसीसी, एनएसएस, स्काउट, नर्सिंगकर्मी व नरेगा श्रमिकों ने शाह पूंजाजी गेनाजी स्टेडियम में मानव श्रृंखला बनाने के साथ 25 नवंबर को विधानसभा आम चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान को लेकर जन जागरूक किया। उन्होंने हाथों में हरियाली के प्रतीक हरे रंग, शांति के प्रतीक सफेद रंग व वीरता के प्रतीक केसरिया रंग की तिरंगी रिबन पहनकर ‘आयो रे लोकतंत्र रो त्योहार….’ के राजस्थानी गायन एवं ‘यह देश हैं वीर जवानों को…’ के माध्यम से जन जागरूकता का संदेश दिया।जिला निर्वाचन अधिकारी निशान्त जैन एवं जिला पुलिस अधीक्षक मोनिका सेन के आतिथ्य में आयोजित इस जिला स्तरीय मानव श्रृंखला के समारोह में जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि 25 नवंबर को विधानसभा के चुनाव हो रहे है जिसमें लोकतंत्र के इस महापर्व पर हम सब उत्साह एवं उमंग के साथ मतदान करें। वहीं मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करें। उन्होंने अपने उद्बोधन में आदर्श आचार संहिता की पालना करते हुए निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान की प्रक्रिया के संबंध में भी जानकारी दी। उन्होंने शाह पूंजाजी गेनाजी स्टेडियम में 2 हजार से अधिक विद्यार्थियों को शपथ के माध्यम से लोकतंत्र में पूर्ण आस्था रखते हुए देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादाओं को बनाये रखने तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई।समारोह के दौरान विक्रम पुरी ने ’आयो रे लोकतंत्र रो त्योहार…’ पर गायन के माध्यम से मतदान के लिए जागरूक किया। मानव श्रृंखला में शाह पूंजाजी गेनाजी स्टेडियम के चारों ओर बडे़ घेरे के बीच ‘यूथ चला बूथ’, ‘मतदान दिवस 25 नवंबर को मतदान करें’, ‘वोट डालने जाना है, अपना फर्ज निभाना है’ व ‘वोट फॉर नेशन’ के माध्यम से मतदाता जन जागरूकता का संदेश दिया गया। स्वीप के प्रभारी एवं जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोहित कुमार ने आभार ज्ञापित करते हुए कहा कि हम सब अपने घर, परिवार, मोहल्ले एवं आस-पड़ौस में जन जागरूकता के माध्यम से 25 नवंबर को शत-प्रतिशत मतदान के संकल्प के साथ सहभागिता निभाएं। उन्होंने मानव श्रृंखला के इस जिला स्तरीय समारोह में सहयोग के लिए विभिन्न विभागों का आभार ज्ञापित किया। इस अवसर पर जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी कंवरलाल सोनी, जालोर-142 रिटर्निंग अधिकारी प्रमोद सीरवी, सीएमएचओ डॉ. रमाशंकर भारती, स्वीप के सहायक प्रभारी भैराराम चौधरी, जिला शिक्षाधिकारी प्रारंभिक श्रीराम गोदारा, मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी आनंद सिंह राठौड़, नगर परिषद के दिलीप माथुर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी, शारीरिक शिक्षक एवं विद्यालयों के विद्यार्थी उपस्थित रहे।

टा ग्राम पंचायत में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से की मतदान की अपील

जालोर। जालोर विधानसभा क्षेत्र-142 की ग्राम पंचायत लेटा में मंगलवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय शिवाजी नगर जालोर की छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक की आकर्षक प्रस्तुति के माध्यम से ग्रामीणजनों को मतदान के प्रति जागरूक करते हुए आगामी 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा आम चुनाव में लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान करने की अपील की।बालिकाओं ने नुक्कड़ नाटक में पैरोडी एवं गीत के माध्यम से आमजन को लोकतंत्र के महापर्व पर सहभागिता निभाने का संदेश दिया।इस अवसर पर राजीविका की डीपीएम चिदंबरा परमार, स्वीप टीम के सदस्य शैलजा माथुर, संदीप जोशी, विक्रम पुरी, अमित व लेटा के ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

18 को गरबा नृत्य के माध्यम से मतदाताओं को किया जायेगा जागरूक

जालो। जिले में विधानसभा आम चुनाव-2023 के संबंध में स्वीप गतिविधियों के तहत 18 अक्टूबर, बुधवार को जिला, उपखण्ड व ग्राम पंचायत स्तर पर गरबा नृत्य द्वारा मतदाताओं को जागरूक किया जायेगा। स्वीप के प्रभारी अधिकारी एवं जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोहित कुमार ने बताया कि नवरात्रा में मतदाता जागरूकता के लिए 18 नवंबर, बुधवार को आम चौहट्टों व चौराहों पर बैनर, पोस्टर लगाकर गरबा नृत्य का आयोजन कर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया जायेगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!