डागरा विद्यालय विधिक सेवा शिविर में दी जानकारी


सांचौर। तालुका विधिक सेवा समिति साचौर द्वारा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय डागरा में विधिक सेवा शिविर का आयोजन किया गया।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जालौर के सचिव एवं अपर जिला सेंशन न्यायधिश विरेन्द्र कुमार मीणा और तालुका विधिक सेवा समिति साचौर के अध्यक्ष एवं अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट हरीशकुमार के निर्देशानुसार आयोजित हुआ। शिविर में विधार्थियों को वरिष्ठ नागरिको के अधिकारो और मौलिक अधिकारों की जानकारी दी गई।

सरकार की विभिन्न योजनाओं की नि शुल्क शिक्षा की जानकारी जानकारी दी। इस दौरान पीएलवी रमेशकुमार गर्ग ने वरिष्ठ नागरिको के अधिकारो की जानकारी देते हुए कहा है कि वरिष्ठ नागरिको को भरण पोषण का अधिकार है यदि किसी के संतान बेटे उतराधिकारी उनका भरण पौषण नही कर रहे है तो ऐसे वरिष्ठ नागरिक भरण पोषण अनुदान की अपील कर सकते है, भरण पोषण अधिकरण की कार्यवाही उपखण्ड अधिकारी करते हैं

कि जानकारी दी और वरिष्ठ नागरिको को 50 प्रतिशत रोडवेज बस में किराये की छुट एवं पेशन, मौलिक अधिकारों, सरकार की विभिन्न योजना, पेशन पालनहार श्रमिको के प्रती योजनो की जानकारी दी। इस मौके पर प्रधानाचार्य पुरखाराम, हिम्ताराम, भरतकुमार, गणपतराम, मानाराम चौधरी, नरपत कुमार सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी मौजूद थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!